प्रदेश

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले देख गुरुवार तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू,

कोरोना के बढ़ते संकट के बीच उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है. यूपी में दो दिन के लिए लॉकडाउन बढ़ गया है. यानी अब मंगलवार, बुधवार भी लॉकडाउन रहेगा जो गुरुवार सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा.

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के सभी क्षेत्र में शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लागू आंशिक कोरोना कर्फ्यू को दो दिन और बढ़ाकर छह तारीख की सुबह सात बजे तक कर दिया गया है. इसके बाद से प्रदेश में लॉकडाउन दो दिन और बढ़ गया है. शुक्रवार रात 8 बजे से शुरू हुआ लॉकडाउन अब कुल मिलाकर पांच दिन का हो गया है. अब गुरुवार सुबह सात बजे तक लॉक डाउन लागू रहेगा. इस दौरान अनिवार्य सेवा पहले की तरह से चालू रहेंगी. नगर पालिका और नगर निगम की टीमें प्रदेश में इस दौरान जगह-जगह पर सैनिटाइजेशन का काम करेंगी. सरकार के दो दिन लॉकडाउन बढ़ाने के कारण अब प्रदेश में पंचायत चुनाव के विजेता बड़ा जश्न मनाने से भी वंचित रहेंगे. 

बता दें कि यूपी में कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक नहीं लग रहा है. एक बार फिर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले 30 हजार के पार आए हैं. रविवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 30983 नए मामले सामने आए. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि बीते 24 घंटों में संक्रमण के कारण 290 लोगों की मौत भी हुई है.

राहत की बात रही कि इस दौरान 36,650 इस बीमारी से ठीक हो गए. प्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या 13,13,361 हो गई है. इसके अलावा 10,04,447 लोग इससे ठीक हुए हैं. प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 2,95,752 हो गई है. वहीं मृतकों का आंकड़ा 13,162 पहुंच गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *