दुनिया

आज से आईपीएल का आगाज़, जानिए पहले मुकाबले में कैसी होगी प्लेइंग XI

आज से मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर  के मुकाबले के साथ इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का आगाज हो जाएगा, रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच खिताब जीत चुकी मुंबई टीम चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में विराट कोहली की आरसीबी से भिड़ेगी.

पिछली बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस एक बार फिर मजबूत स्क्वाड के साथ 14वें सीजन में अपना दबदबा बनाने के लिए तैयार है, वहीं कोहली एंड कंपनी भी कुछ नए और दमदार खिलाड़ियों के साथ एक बार फिर अपने पहले खिताब का अभियान शुरू करेगी.

जानिये कौन कौन से खिलाड़ी होंगे प्लेइंग इलेवन में

पहले मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के लिए प्लेइंग XI चुनना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, टीम के रेग्युलर ओपनर क्विंटन डिकॉक का पहला मैच खेलना बहुत मुश्किल है, पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैच खेलने के बाद डिकॉक आईपीएल में हिस्सा लेने भारत पहुंचे, ऐसे में उन्हें सात दिन के आइसोलेशन से गुजरना होगा, वहीं आरसीबी के लिए अच्छी खबर यह है कि सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल कोरोना से उबर चुके हैं और टीम के साथ ट्रेनिंग भी शुरू कर चुके हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर प्लेइंग इलेवन: मोहम्मद अजहरुद्दीन, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, काइल जैमीसन.

मुंबई इंडियंस प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, क्रिस लिन, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, नाथन कूल्टर नाइल.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *