देश

कोरोना का रौद्र रूप! 24 घंटे में रिकॉर्ड 3.53 लाख नए मामले, 2812 लोगों ने गँवाई जान

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश में हाहाकार मचा दिया है. महाराष्‍ट्र और दिल्‍ली में लॉकडाउन के बाद भी कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्‍या दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है. आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद अब देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 73 लाख 13 हजार 163 हो गई है. पिछले 24 घंटे में कारोना वायरस संक्रमण के 3,52,991 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 2812 लोगों ने अपनी जान गँवाई है.यह दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में मिले नए कोरोना मरीज और कोविड से होने वाली मौतों की सबसे अधिक संख्या है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के सक्रिय मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटों में 2,19,272 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं. इसके साथ ही देश में अब तक 1,43,04,382 मरीज कोरोना वायरस को मात देने में कामयाब हुए हैं. रोजाना के आधार पर दर्ज होने वाले नए कोरोना केसों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बेहद कम है. फिलहाल, देश में सक्रिय मामले बढ़कर 28,13,658 पहुंच गए हैं. सक्रिय मामलों की संख्या अमेरिका के बाद सबसे अधिक भारत में है.

कोरोना संकट काल के शुरुआत में भारत ने दुनियाभर की मदद की. रेमडेसिविर से लेकर वैक्सीन मुहैया कराने तक भारत पीछे नहीं रहा, अब जब भारत पर कोरोना की नई लहर का कहर टूटा है तो दुनिया साथ है. अमेरिका ने वैक्सीन उत्पादन के लिए कच्चा माल देने की बात कही है, साथ ही अन्य कई मदद का ऐलान किया है.

यूके ने भी भारत के लिए इलाज में काम आने वाले कई उपकरणों को रवाना कर दिया है, सऊदी अरब, सिंगापुर जैसे कई देश इस वक्त भारत को ऑक्सीजन के कंटेनर्स मुहैया कराने में जुटे हैं. क्योंकि भारत में ऑक्सीजन है, लेकिन ट्रांसपोर्ट के लिए कंटेनर्स की कमी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *